Whatsapp par अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020

20200328 093357 - अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020

Whatsapp पर खुद के Sticker कैसे बनाये?


नमस्कार दोस्तों, आपको तो पता ही होगा की Whatsaap  का एक नया Update आया है। जिसमे आपको  Sticker का Option दिया गया है। मतलब की आप अब WhatsApp में New Feature को Use कर सकते है।

जिसकी मदत से आप Stickers Send कर सकते है। और साथ में आप अपने खुद के Whatsapp Sticker  बना सकते है और उनको whatsapp पर send कर सकते है। तो आज हम इस Post में जानेंगे की Whatsapp Sticker क्या है? और Whatsapp Sticker में खुद के Sticker कैसे बनाये?

घर बैठे Aadhar Card से Pan Card Link कैसे करे?

Whatsapp Sticker क्या है?

अगर आप Whatsapp इस्तेमाल करते है तो आपके पास एक ना एक Sticker तो जरुर आया होगा। किसीने आपको Send किया होगा या आपने भी किसिको Send  किया होगा। Whatsapp के इस New Update में आप Emoji’s के साथ साथ Sticker भी Send कर सकते है।

जैसे की आपने अगर Hike Messenger Use किया है तो आपको पता ही होगा की हम उसमे Sticker Send कर सकते है। Sticker एक तरह की image ही होती है। लेकिन sticker में पिछला वाला भाग हटाया जाता है।

घर बैठे Pan Card कैसे बनाये? Pan Card Online Apply 2020

Whatsapp Sticker Future कैसे Use करे?

आपको Whatsapp Open करना है। उसके बाद आपको किसी को message send करने के लिए उनकी  Chat Open करनी है। अब जहा से आप  Emoji Send किया करते है वहा पर आपको और एक Future Show होगा। जैसे की आप निचे Image में देख सकते है।

sticker kaise download kare e1585366570176 300x242 - अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020

Gmail पर एक Email बहुत सारे लोगों को एक बार में कैसे भेजें?

अगर आपको और Sticker Download करने है तो आप Plus (+) वाले चिन्ह पर Click करके वहा से जितने भी New Stickers होंगे आपको दिख जायेंगे। और आप उनको Download करके Send कर सकते है।

खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये?

खुद के Whatsapp Sticker बनाने के लिए आपको कुछ Important App को अपने Mobile में Download करना होगा। और उसके बाद ही आप अपने खुद के Sticker बना पायेंगे। तो चलिए जान लेते है खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये?

KYC क्या है? KYC Full Form In Hindi पूरी जानकारी

सबसे पहले आप निचे दी गई App को अपने Mobile में Install करले।

1) Background Eraser App – Download App

2. Personal stickers for WhatsApp – Download App

Mobile में ये Apps Install हो जाने के बाद आपको अपनी Image को Png Image में Convert करना होगा वो आप Background Eraser App से कर सकते है। तो चलिए जान लेते है कैसे करना है।

Bulbul App क्या है? और Bulbul App से पैसे कैसे कमाये?

Step 1) Background Eraser App को खोले।

Step 2) अब वहा से अपनी image को select करे। जिस Image का आप Sticker बनाना चाहते है। उसके बाद आपको उसे Edit करके Background Remove करना है।

Step 3) अब जब आपकी Image Edit हो जायेगी तो आपको उसे Save कर कर लेना है। ऐसे ही 2-3 Images के साथ करे और उनको Save करे।

Step 4) आपकी Images Save होने के बाद अब आपको Personal Stickers for WhatsApp App Open करनी है। और वहा पर Automatically आपने Edit की हुई images आपको Show होने लगेगी और वहा से ADD Button पर Click करके उसको अपने Whatsapp में Add कर लेना है।

khud ke whatsapp sticker kaise banaye e1585366032224 - अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020

Youtube Channel कैसे बनाये? How To Create Youtube Channel

अब जैसे ही आप अपना Whatsapp Open करेंगे आपको वहा पर आपके बनाये हुये Stickers Show होंने लगेंगे। और आप उनको किसी को भी Send कर सकते है।

whatsapp sticker kaise banaye e1585366346789 - अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020

अब आपको पता चल गया होगा और आप समझ गए होंगे की कैसे हम खुद के Stickers WhatsApp पर Send कर सकते है। और वो भी इतनी आसानी से। अब अगर आपको कुछ समज नहीं आया हो या आपके Sticker नहीं बन रहे है तो आप मुझे Comment कर सकते है।

Instagram से पैसे कैसे कमाए? Best तरीके 2020

आपको ये Feature कैसा लगा और क्या आप भी इसका Use करेंगे और अपने खुद के Whatsapp Sticker Send करेंगे। तो हमें निचे Comment Box में जरुर बताये। और इसे अपने दोस्त और Family के साथ जरुर Share करे।

आशा करता हु आपको ये Post Whatsapp Sticker क्या है? और Whatsapp Sticker में खुद के Sticker कैसे बनाये? जरुर पसंद आयी होगी। ऐसी ही जानकारी Hindi में लेने के लिए हमसे जुड़े रहिये। तो चलिए मिलते है Next Post में तब तक के लिए धन्यवाद!

0 Response to "Whatsapp par अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? Tricks 2020"

Post a Comment