Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? 2019।

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? 2019।

20200329 211556 - Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? 2019।

Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye?

दोस्तों आज के समय में WhatsApp हर Smartphone इस्तेमाल करने वाले की पहली पसंद है। आप भी WhatsApp जरूर इस्तेमाल करते होंगे परन्तु क्या आपको पता है कि Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye?। तो दोस्तों आज हम बात करने वाले है, Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? हिंदी में।

Whatsapp से पैसे कैसे कमाये?

दोस्तों, आज सभी लोग ये चाहते हैं की वह बहुत ही आसानी से घरपर बैठ कर ही पैसे कमा सकें। लेकिन सही Information ना होने की वजह से कई बार वो पैसे नहीं कमा पाते हैं या उन्हें पैसे नहीं मिलते हैं। इसलिए आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं की आप आसान तरीके से Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? जिससे आप बहुत आसानी से अपने Smartphone से ही घर पर ही बैठे अच्छे पैसे कमा सकेंगे।

Meesho App क्या है?और Meesho App से 2019 में पैसे कैसे कमाये?

Best Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye

मै आपको निचे 5 Best Methods बता रहा हु जिसकी मदत से आप Whatsapp से बहुत आसानी से पैसे कमा सकते है। तो आप इन सभी Methods को अच्छी तरह से समज लिजिये। तो चलिये चलते है Methods की तरफ।

1) Sponsorship:-

मै आपको बता दू की Internet पर सबसे ज्यादा पैसे Promotion के मिलते हैं। क्योंकि कोई भी Business चाहे वह छोटा हो या बढ़ा, बिना Promotion के वो तरक्की नहीं कर सकता है। इस तरीके को हम Technical भाषा में Sponsorship भी कह सकते हैं।

इस काम को करने के लिये आपके पास कुछ Sponsor होने जरुरी है, जो अपने Business का Promotion करवाना चाहते हैं, और उसके बदले आपको पैसे दें।

Tiktok Video पर View और Like कैसे बढ़ाये? 2020 की Best Tricks

तो चलिए आपको एक छोटे से उदहारण के साथ बताते हैं- मान लीजिये आपके Area में कोई Shop है, तो जरुरी है की वो चाहेगा की उसकी जो Shop है उसके के बारे में और Products के बारे में लोगों को पता चले , जिससे उसके Product बिक सके।

ऐसे में आप Whatsapp की मदत से उसके Shop और Product का Promotion Offer उसे देते हैं तो वह आपको उसके बदले में पैसे भी देगा, जिससे आपकी Earning होने लगेगी। इस तरह से आप बहुत से Shops का Promotion करके घर पर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

यह एक छोटा सा उदाहरण था आप इस काम को बड़े Level पर भी कर सकते है।

02) Traffic Engagement

Whatsapp से पैसे कमाने का दूसरा Powerful तरीका है, YouTube Channel या Blog। आप अपना एक YouTube Channel या Blog Create कर सकते हैं, जिसके जरिये आप जो कुछ भी अपने YouTube Channel या Blog पर Publish करें, उसकी Link Whatsapp पर Share कर दें।

TikTok पर Fan Followers कैसे बढ़ाये? 2020 की Best Tricks

इससे लोगों को आपके उस Video या Post की Information मिल जाएगी। और लोग आपके YouTube Channel या Blog पर Visit करे। इस तरीके से आपको Traffic मिलेगा और आप बहुत आसानी से अपने YouTube Channel या Blog के माध्यम से पैसे कमा सकेंगे।

3) Affiliate Marketing :-

दोस्तों Affiliate Marketing Internet से पैसे कमाने का तीसरा सबसे Powerful Method है। आप ये तो जानते ही होंगे की, आज के समय में बहुत से लोग Internet के माध्यम से घर बैठे सामान Order करते है। अब ऐसे में आप Flipkart या Other Shoping Website का Affiliate Program Join कर सकते हैं।

WordPress और Blogger में क्या अंतर है? (WordPress vs Blogger)

इससे ये होगा, की अगर कोई भी आपके Share किये गये Product (Affiliate Link) के माध्यम से Shoping करता है, तो आपको उसके Shoping का कुछ Percent मिलता है। जिसकी मदत से आपकी Earning होती है।

तो चलिए एक Example देखते हैं:- मान लीजिये आपने Flipkart का Affiliate Program Join किया है। अब एक नया Mobile Launch होता है जिसमें बहुत सारे Features हैं और Price भी बहुत कम है। ऐसे में आप उस Phone का Affiliate Link Whatsapp पर Share करते हैं तो जरुरी है की कुछ लोग उस Mobile को Purchase भी करेंगे। तो बस हो गयी आपकी Earning शुरू, इस तरीके से आप Daily नये नये और सस्ते Products के Affiliate Link Whatsapp पर Share करते रहे और Whatsapp से पैसे कमाये।

ये आप जरुर पढ़े।

Top Best Free Affiliate Marketing Websites List For 2019

4) Referral Apps:-

आज के समय में Referral Apps भी Online पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका बन गया है। आपने सुना ही होगा की कुछ लोग App के Referral Code के माध्यम से अच्छे पैसे कमा लेते हैं। तो चलिए इस Concept को भी हम समझ लेते हैं।

आपको Play store पर बहुत ऐसी Android Apps मिल जायेगी, जो आपको Referral करने के पैसे देती हैं। ज्यादातर App में Paytm Cash दिया जाता है। इसमें आप जितने ज्यादा Members को Add करोगे उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे।

Email Marketing क्या है? Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

अब इसके जैसी कोई एक App तो है नहीं, बहुतसी ऐसी Apps है। तो आप इन Apps को जैसे ही Install करोगे आपको इसमें Singup Bonus मिलता है। इसके बाद जब आप Apps को Reffer करेंगे तब आपको और पैसे मिलना शुरू हो जायेंगे। इसमें आपको एक Reffer के 10 रूपए या 20 रूपए मिल सकते है, लेकिन अगर आप दिन में 10 लोगो को Reffer करते है तो आपको आसानी से एक दिन में 100 से लेकर 200 रूपए तक भी मिल जाते हैं।

अगर आप 200 के हिसाब से 30 दिन का देखें तो आप 6000 रूपये इन Apps से मिल कमा सकते है। इस तरीके से आप आसानी से सिर्फ Referral App का इस्तेमाल करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Amazone Affiliate Link

shopclues Affiliate Link

ये आप जरुर पढ़े।

Meesho App क्या है?और Meesho App से 2019 में पैसे कैसे कमाये?

Helo App Se Paise Kaise Kamaye। Free PaytmCash

Quora Se Paise Kaise Kamaye?How To Make Money On Quora?

5) PPD

Internet पे आपको PPD Sites मतलब Pay Per Download Sites भी मिल जाती हैं। जिसमें आपको Link Share करनी होती है। इस Link के मध्यम से जितने ज्यादा Download होंगे उतना ही ज्यादा आपको Income होगा।

अब यह कैसा तरीका है और इसे कैसे करना है इसके बारे में भी जान लेते हैं- PPD Sites पे आपको Files Upload करनी होती है। जैसे की Video Files या PDF Files, अब जितनी बढ़ी आपकी File Size होगी उतना ज्यादा Commission आपको मिलेगा।

घर बैठे Pan Card कैसे बनाये? Pan Card Online Apply 2020

For Example: आपको पता ही होगा की लोगों को Movies के Trailers Download करने या Video Songs Download करने का बहुत इच्छा होती है। लेकिन उन्हें सही Videos नहीं मिल पाती हैं। ऐसे में अगर आप Video को Download करें और PPD Sites पर जाके Upload करेंगे, जिससे आपको Download Link मिल जायेगी।

अब आप उस Link को Whatsapp Groups या Broadcast के जरिये Share करते हैं तो कुछ लोग उस Video को Download जरुर करेंगे। जिससे PPD Site आपको पैसे देगी। इस तरह से आप PPD Websites के जरिये Files Upload करके भी अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion :-

दोस्तों इस Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? Article में हमने आपको 5 Methods के बारे में बताया है। वो सभी के सभी बहुत ही Popular तरीके हैं जिनका Use करके आज बहुत सारे लोग पैसे कमा रहे हैं। आप भी इन Method का Use करके बहुत आसानी से अपने Whatsapp से पैसे कमा सकते हैं।

आप हमें Comment Box में जरूर बताये की इनमें से कौन सा Method आपको आसान लगता है और किस Method के बारे में आप पूरी जानकारी पाना चाहते हैं।

ऐसे ही Interesting Information के लिए आप Technicalganu.com के साथ जुड़े रहें, अगर ये लेख आपको पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर Share करें धन्यवाद।

0 Response to "Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? 2019।"

Post a Comment