Blog किस Topics पर बनाये? 50+ Best Topics For Blog In Hindi

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

Blog किस Topics पर बनाये? 50+ Best Topics For Blog In Hindi

20200318 083105 300x244 - Blog किस Topics पर बनाये? 50+ Best Topics For Blog In Hindi

Blog किस Topics पर बनाये?


नमस्कार दोस्तों आज मै आपके लिए और एक नइ Post लेकर आया हु। और आज की ये Post आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होने वाली है। क्योकि आज की इस Post में मै आपको Blog किस Topics पर बनाये? Best Topics For Blog In Hindi, Blogging Ke Liye Best Topics, इसके बारे में जानकारी लेने वाले है।

नए Blogger हमेशा एक गलती कर देते है। वो एक Website तो बना लेते है और उसमे Post भी डालते है। लेकिन उनको ये पता नहीं होता की किस Topics पर उनको Post लिखनी चाहिए। जिसके कारण उनके Post पर Traffic नहीं आता है। और वो हताश होकर Blogging छोड़ देते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज मैं ये Post लिख रहा हु। जिससे आपको पता चल सखे की हमें किस Topic पर Blog लिखना चाहिए।

Quora Se Paise Kaise Kamaye?How To Make Money On Quora?

मैंने कही बार देखा है कि नए Blogger Blog Topics का चुनाव करने में गलती करते है। जिसके कारण वो मेहनत करते हुए भी सफल नही हो पाते है। हम लोग Blog या Website इसलिए बनाते है कि, Blogging की मदद से हम कुछ पैसा कमा सके। लेकिन ध्यान रहे एक Blog Topics की गलती से भी हम हमारे Target तक नहीं पोहच पाते है।

मैंने पहले ही एक Post लिखी जिसमे मैंने आपको बताया है की एक सफल Blogger बनने के लिए क्या चीजे होनी जरुरी है। अगर आपने वो Post अभी तक नहीं पढ़ी है तो उसे जरुर पढ़े। अब चलिए जानते है Blog किस Topics पर बनाये? इसकी जानकारी लेते है।

Best Topics For Blog In Hindi

दोस्तों इस Post मै आपको साल 2020 के हिसाब से Viral Blog Topics के बारे में बताने वाला हु। जिस Topics पर सबसे ज्यादा Traffic Google से ही आता है। और उन Topics पर बहुत ह कम Blog बने है । तो चलिए जानते है वो कौनसे Topics है जिन पर हमें Blog बनाना चाहिए।

Domain को Hosting से कैसे Connect करे?जाने पूरी जानकारी 2020

1) Education :-

दोस्तों आपको तो पता ही है की पढ़ाई एक ऐसी चीज है जो कभी भी खत्म नहीं हो सकती है। इसी कारण आपके लिए Education वाला Topics Blogging के लिए महत्वपूर्ण Topics है। जिसमे Fourm भरने से लेकर Results , Admit Card , जैसी जानकारी होती है। जिनको लोग बहुत ज्यादा पसंद और सर्च करते रहते हैं।

वैसे तो सभी Topics पर पहले से ही काफी Blogs मौजूद है। फिर भी आप अपने Compitor से भी आगे निकलने में भी कामयाब हो सकते हैं । बस उसके लिए अच्छा Content लिखने की आपको जरूरत हैं।

Domain Name क्या है? Domain Name कैसे और कहाँ से ख़रीदे?2020

2) Health Niche :-

हम सब को तो पता ही है हमारे शरीर में होने वाली बिमारिय कभी ख़त्म नहीं हो सकती है। और उसके लिए इलाज भी जरूरी है। और आजकल हर कोई डॉक्टर के पास नहीं जाता है। बहुतसे ऐसे लोग हो जो Internet पर ही उसका इलाज पता करते है।

मेरा कहने का मतलब ये है कि Health से जुड़ी बहुत सी जानकारियां ऐसी है, जिनकी जरूरत बहुतसे लोगो को हमेशा पड़ती है। जिसके बारे में बहुतसे लोग इंटरनेट पर बीमारियों का इलाज और Body Building, Beauty, जैसी जानकारियां ढूंढते रकते है। और आपके लिए ये Topics सही हो सकता है।

3) Product Review :-

दोतो अगर आपको New Technology में Intrest है और आप हर वक्त नए चीजो के बारे में जानकारी लेते रहते है। तो आपके लिए टॉपिक सही है। इसमें आपको बस उन चीजो के बारे में लोगो को बताना है जो मार्किट में अभी नयी आयी है।

Instagram से पैसे कैसे कमाए? Best तरीके 2020

और इसमें आपको Famous होने के जादा chancess है क्योकि अभी के Time में ज्यादातर लोग नये चीजो के बारे में जानना चाहते है। और इसमें आप ज्यादा पैसे भी कमा सकते है। क्योकि इसमें आप Adsense के साथ साथ Affiliat Marketing भी शुरू कर सकते है।

4) Job और Career :-

अगर आप इस Topics पर अपना Blog शुरू करते है तो आपके Blog पर ज्यादा Traffic आने की संभावना है। क्योकि आपको तो पता ही होगा की, आज कल हमारे देश में कितनी बेरोजगारी है। और लाखो लोग हर दिन Job के बारे में Google पर Search करते है। ऐसे में आपको उन लोगो को Job के बारे में सही जानकारी देते है तो आपके Blog पर ज्यादा Traffic बढेगा।

Tik Tok क्या है? और TikTok से पैसे कैसे कमाते है? 2020

इसके लिए आपको किसी भी Companies से Contact करके Job के बारे में अच्छे से जानकारी लेनी है। फिर आपको उस जानकारी को आपने Blog पर डालनी है। इसी के साथ आप Application Form कैसे भरते है इसकी भी जानकारी आपने Blog पर दे सकते है।

5) How To Make Money :-

ये Topic भी आपके लिए एक वरदान साबित हो सकता है। क्योकि बहुत से लोग Online Work या Offline Work के बारे में Google पर Search करते है। और ये जो Topic है वो अभी Trand में चल रहा है। आप इस 

6) Story Writing :-

इस 

Hago App क्या है? Hago App से पैसे कैसे कमाये? पूरी जानकारी

7) News :-

ज के समय में हर कोई नया कुछ जानने में या सुनने में Intrest रकता है। जैसे की कोई Latest News हो तो हमें वो घटना कब घडी, कैसे घडी, किस कारण घडी ये सब जानने में Intrest रहता है। आप भी उस घटना की पूरी जानकारी लेकर अपना Blog लिख सकते है।

8) Agriculture :-

अगर आप Agricultural या खेती के बारे में जानते है। जैसे कौनसी खेती कब करनी है, कैसे करनी है। ये सब आप जानते है तो आप इस के बारे में अपना Blog बना सकते है।

Dream11 क्या है? Dream11 कैसे खेलते है? और Dream11 से पैसे कैसे कमाये?

9) Style Or Fashion :-

लोग हमेशा ही New Style और Fashion के बारे में Google पर Search करते रहते है। अगर आप Style और Fashion के बारे में लोगो को जानकारी दे सकते है। अगर आप इस Topic पर भी अपना Blog बनाते है तो आपका Blog जल्दी ही Populer हो सकता है।

10) Recipes :-

अगर आपको खाना बनाना आता है तो आपके लिए ये Topics Best हो सकता है। क्योकि इसमें नए Item बनाने होते है और इसमें खाना पकाने की चीजे Change होती है। तो आप इस Topic पर भी अपना Blog लिख सकते है।

QR Code क्या है? QR Code कैसे बनाये? और Scan कैसे करे?

तो दोस्तों ये थे कुछ Best Topic जिस पर आप अपना Blog बना सकते है। इसके अलावा भी बहुत से ऐसे Topic है जिस पर आप अपना Blog लिख सकते है। उसमे से कुछ Topics की list मै आपको निचे दे रहा हु।

50+ Best Topics For Blog In Hindi

Insurance
Smart Phones
Apple Device (Laptop, Desktop, iPhone, I pad)
Google Tools ( Analytics, Adwords, Adsense )
Loan
Government Job Examination
Automobiles
Sports
Cricket
Women Health Tips
Men Health Tips
Entertainment
Reaction on Movie
Mystery
Untold Story
Java Script Code
Relationship
Love Tips
Prank
Psychology Guide
Motivational
Kitchen Tips
Travel
Tutorial
Android Tricks
Astrology
Using Technology in Small Business
Life Hack
SEO ( Search Engine Optimization )
Bike and Car
Investment Plan
Property
Relationship
Love Story
Life Story
Political Story
Cartoon
Tech Updates
Pet Care
Study Materials
Top 10 in India / The World
Top 20 in India / The World
Self Defense
Love Tips
Online Training
Agriculture
Event Blogging

Blogging के लिए आप ऊपर दिये गये Topic में से कोई भी एक Topic चुन सकते हैं। अगर आप शुरुवात किसी एक Topic से करते हैं तो सफलता आपको जल्दी मिलती है।

Best Blogger Blog Theme का चुनाव कैसे करे? [ Best 4 Tips ]

Blogging एक Business की तरह है और Business में धैर्य का होना बहुत जरूरी है। जब तक धैर्य नहीं होगा aap आगे नहीं बढ़ सकते हैं। जिस तरह किसी Business में शुरुआत में बनाने के लिए काम किया जाता है। उसी तरह यहाँ भी Traffic लाने के लिए काम किया जाता है। आपके Blog पर जितना ज्यादा Traffic होगा उतनी ज्यादा आपकी कमाई होगी।

आखिर में :-

आशा करता हूँ आपको Blog किस Topic पर बनाये? Best Topics For Blog In Hindi, Blogging Ke Liye Best Topic यह जानकारी आपके काम आएगी। अगर अभी आप Blogging करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह सही समय है। अगर आपको Post अच्छी लगी है तो इसे अपने Social Media Profile पर Share करे और लोगों तक इसे पहुचाने में हमारी मदद करें। धन्यवाद!

0 Response to "Blog किस Topics पर बनाये? 50+ Best Topics For Blog In Hindi"

Post a Comment