WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

20200329 220026 - WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

नमस्कार दोस्तों TechnicalGanu में आपका स्वागत है। आज की Post में हम आपको बताने जा रहे है WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े क्या आप भी Whatsapp Deleted Message को देखना चाहते है तो आप बिल्कुल सही Post पर है।

Whatsapp Delete Message Kaise Dekhe.? हमारे WhatsApp पर कही सारे ऐसे message आते है जिसे हमारा दोस्त हमें send करने के बाद delete कर देता है। ऐसे Message को हम लोग नहीं देख पाते है कि उस में ऐसा क्या था जो आपके दोस्त ने भेजने के बाद delete कर दिया है।

Network Marketing List Building और Invitation Tips In Hindi

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्यों की इस Post में Whatsapp Par Delete Message Kaise देखे इसकी पूरी जानकारी दी गयी है। जिसका उपयोग करके आप अपने WhatsApp पर आए Delete Message को आसानी से पढ पायेंगे।

Whatsapp message भेजने के बाद उसे delete करने का feature whatsapp के पुराने Version में भी था लेकिन उसमें Send किये गये message को user केवल अपने phone से ही message को delete कर सकता था लेकिन whatsapp के नये version में ऐसा feature दिया गया है, जिसके जरिए अपने friends के whatsapp पर भेजा गया message को अपने friend के Mobile से भी delete कर सकते है।

Tiktok Video पर View और Like कैसे बढ़ाये? 2020 की Best Tricks

Whatsapp के ये नये Feature काफी पसन्द किया जा रहा है और करना भी चाहिये। क्योंकी अगर गलती से कोई गलत Message चला भी जाता है तो उसे हम delete भी कर सकते है। लेकिन ये तब तक होता है जब तक आपके द्वारा भेजे गये message को आपके friend के Mobile में उसी folder पर हो जिस folder पर whatsapp के message आते है। अगर आपने भेजे message को आपका friend copy करके किसी और folder में रकता है तो फिर आप उसे Delete नहीं कर सकते है। पर उसके Whatsapp पर भेजे गये Massage को delete कर सकते है।

Delete Kiya Gaya Message Kaise Dekhe

Step 1:- सबसे पहले तो आपको Google Play Store पर जाकर Whats Removed इस application को install करना है। आप चाहे तो नीचे दिए गए Link पर Click करके भी google play store से इस Application को install करना है।

Step 2 :- Install हो जाने के बाद इसे आप Open करिये और फिर Accept पर click करिये जैसे की आप नीचे देख सकते है।

Step 3:- अब आपके सामने एक Pop up open होगा जिसमें आपको Notifications On करने को कहा जायेगा। आप यहाँ पर Yes पर click करके इस Application का Notification On कर देना है।

घर बैठे Aadhar Card से Pan Card Link कैसे करे?

Step 4:- Notification On होने के बाद फिर से थोड़ा Back आजाये और फिर Accept पर click कर दे। अब Accept पर click करने से एक और Page Open होगा जिसमें आपसे पूछा जायेगा की आप किसी Application का Delete Message देखना चाहते है। आप यहाँ पर Whatsapp के सामने दिये गये Option को On कर दे। और फिर नीचे में दिए गए Next के पर click कर दे।

Note- अगर आप Whatsapp के अलावा किसी और भी application के Delete Message को देख सकते है इसके लिए आपको सामने Off option को On करना होगा।

Step 5:- इसके बाद आपको Yes, Intelligent Mode पर click करना है। जैसा की आप नीचे दिये गये image में देख सकते है।

घर बैठे Pan Card कैसे बनाये? Pan Card Online Apply

अब आपका सारा काम हो चुका है इसके बाद आपके सामने Whatsapp की तरह ही ये Apps भी दिखाई देगी। जैसा की नीचे आपको image में दिखाया गया है। अभी मेरे पास कोई ऐसा Massage नहीं आया है जिसे भेजने के बाद delete किया हो इसलिए अभी यहाँ पर आपको कोई message नहीं show हो रहा है। यहाँ पर केवल भेजने के बाद ही Delete किया गया message ही show होगा।

अगर आपके whatsapp पर कोई message भेजता है और आपके देखने से पहले ही उसे Delete कर दे तो आप उस message को यहाँ पर देख सकते है। ऐसा नहीं है की आप केवल इस Application के जरिए ही Msg को देख सकते है बल्कि आप इसके जरिए अपने Whatsapp पर आये हुये audios, videos, documents, images या फिर किसी भी message को आपको send कर दिया हो और उसके बाद delete कर दिया हो तो आप उसे यहाँ से देख सकते है।

0 Response to "WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े"

Post a Comment