Paytm For Business App क्या है?और App Use कैसे करे?2019

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

Paytm For Business App क्या है?और App Use कैसे करे?2019

20200329 215633 - Paytm For Business App क्या है?और App Use कैसे करे?2019

Paytm For Business App क्या है?और App Use कैसे करे?2019


 

नमस्कार दोस्तों, आज हम बात करने वाले है Paytm For Business App क्या है और Paytm For Business App Use कैसे करे? और आप अपना Account Paytm For Business App में कैसे बनाते कैसे बनाये।

सबसे पहले मै आपको बताना चाहता हु की, Paytm For Business App को Shortcut में Paytm Business App भी कहते है। और Paytm For Business App की सबसे खास बात ये है की इसे Paytm ने छोटे Business Owner को ध्यान में रखकर इसे बनाया है।

Youtube Channel कैसे बनाये? 

मुझे पता है आप जरुर ये सोचेंगे की जब पहले से ही Paytm की एक App है जिसमे हम सभी काम जैसे, Bill Pay करना, Payment Recieve करना इत्यादी काम कर हों सकते है तो इस नये Paytm For Business App की क्या जरुरत है।

आपका ये सोचना बिलकुल सही है लेकिन जैसे मैंने आपको बताया था की Paytm For Business App को सिर्फ छोटे Business Owner के लिये बनाया है। यानी आप कोई भी Business चलाते है तो आप इसे अपने अपने Mobile में Install जरुर करना नहीं तो आपको इसकी कोई जरुरत नहीं।

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi-2019

अगर आपका कोई भी Business नहीं है तो आपको अपने मोबाइल में Paytm For Business App Install करने की कोई जरुरत नहीं है। आप अभी तक जिस Paytm App को Use करते आये हो उसी को Use करते रहिये। लेकिन आप एक Business Owner है तो आप आपको Paytm For Business App के बारे में जानने के लिए इस Artical को लास्ट तक जरुर पढना चाहिए।

Paytm For Business App क्या है? What Is Paytm Business App

दोस्तों आपको तो पता ही है की Paytm को Mr. Vijay Shekhar Sharma ने Augast 2010 में Paytm को Launch किया है। Paytm सबसे पहले सिर्फ एक Online Mobile Recharge App ही था। फिर धीरे-धीरे इसमे नये Features Add होते गये।

आपको तो पता ही होगा की Whatsapp ने भी Whatsapp Business App Launched किया है और ये App भी छोटे Business Owner को ध्यान में रखकर ही बनाया गया है। ऐसे में Paytm कैसे पीछे रह सकता है। इसलिए Paytm ने भी अपनी Paytm For Business App Launched कर दी है।

KYC क्या है? KYC Full Form In Hindi पूरी जानकारी

दोस्तों India को Cashlesh Sociaty बनाने के लिए Paytm का बहुत बढ़ा योगदान है। और इसी Mission को सबसे आगे बढाने के लिए Paytm ने व्यापारियो के लिये Paytm For Business App को Launched किया है। और इस App में कुछ ऐसे Feature है जिसकी मदत से व्यापारियो को अपना Business करने में बहुत मदत मिलती है।

Paytm For Business App की मदत से व्यापारी कुछ ही सेकंद में अपना Paytm Qr Code Generate कर सकता है। और उस QR Code को अपने Costomers से Scane करा के Paytm Receive कर सकते है।

Gmail पर एक Email बहुत सारे लोगों को एक बार में कैसे भेजें?

Paytm App में महीने में सिर्फ कमसे कम 20,000 Rs/- से ज्यादा Payment Receive नहीं कर सकते है। मगर Paytm For Business App में इसकी Limit 50000 Rs है। और तो और इस Limit को आप Increase भी कर सकते है।

मुझे Paytm For Business App में सबसे अच्छा Feature ये लगा की, आप Paytm For Business App में मौजुद Amount को 0% Charge पर ही अपने Bank Account में ही ट्रान्सफर कर सकते है।

Normal Paytm App में मौजुद रकम को जब आप Bank Account में Transfer करते है तो 2% Charge देना पड़ता है। और एक Small Business व्यापारियो के लिये 2% Charge बहुत ही महंगा पड़ता है।

बिना Mobile Number के WhatsApp चलाने के 3 Best तरीके-2019

Paytm For Business Apps को Install करके Merchant Account कैसे Create करे?

Step 1 :- सबसे पहले आपको आपको Play store में जाना है। और वह पर आपको Paytm For Business App सर्च करना है और इस App को आपको Download कर लेना है।

 

Step 2:- इसके बाद आप अपना Normal Paytm Account का Register Number और Password डालकर Login कर लेना है। अगर आपका Normal Account नहीं है तो आप नया Account Create करले।

Tiktok Video पर View और Like कैसे बढ़ाये? 2020

Step 3 :- Paytm For Business App में Login करने के बाद अब आपको Pan या आधार कार्ड Number डालना है। जैसे ही आप Enter करोगे आपको Name Field Show होगा। उसमे आप अपना नाम डालकर Enter Business Detail button पर क्लिक कर देना है।

Step 4 :- अब आपको Paytm For Business App में अपनी Business Detail भर देनी है। इसके लिए आपको सबसे पहले अपना Business Name देना है इसके बाद अगर आप अपने business का Display Name अलग देना चाहते है तो वो दे सकते है। नहीं तो आपने Business नाम जो दिया है वही वहा पर दे सकते है।

अब आपको Business की Category और Sub-Category डालनी है और Enter Detail Button पर Click कर देना है।

Helo App Se Paise Kaise Kamaye। Free PaytmCash

Step 5 :- अब आपको Bank Detail भर देनी है और उसमे Bank Account Number डालना है। और उसके निचे अपने Bank का IFSC Code Enter करना है और आखिर में आपको Add Bank utton पर Click कर देना है।

अगर आपको Add Bank Button पर Click करके किसी भी तरह का Error आता है तो आपको Closs करके फिर से Add Bank Button पर Click कर देना है।.

Step 6 :- अब आपके सामने Paytm For Business App में Merchant Account का QR Code Show होगा। जिसकी आप Print भी निकाल सकते है और उसे Download भी कर सकते है।

Youtube Subscriber Kaise Badhaye। 4 New Tricks 2019

तो दोस्तों, मै आशा करता हु आपको मेरी ये Paytm For Business App क्या है और Paytm For Business App Use कैसे करे? Artical पसंद आया होगा। अगर आपका इस Post से Related कोई Question होगा तो आप मुझे Comment करके पूछ सकते है। और इस Post को अपने दोस्तों के साथ जरुर Share करे।

0 Response to "Paytm For Business App क्या है?और App Use कैसे करे?2019"

Post a Comment