बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे? 2020

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे? 2020


बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे?

आज के समय में Mobile Phone शौक के साथ साथ एक जरुरत भी बन गया है। क्योकि हम Online Shoping, Mobile Recharge, बिजली बिल, Railway Ticket Booking जैसे बहुत से जरुरी काम हम Mobile से ही कर सकते है। इसलिए हर कोई चाहता है की हमारे पास भी एक अच्छा सा Mobile हो। लेकिन कुछ लोग महंगे Mobile खरीद नहीं सकते क्योकि उनके पास एक साथ इतने ज्यादा पैसे होते नहीं है।

इसलिए बहुत से लोग Google पर Search करते है या फिर अपने दोस्तों से पूछते रहते है की, किस्तों (Emi) पर Mobile कैसे ख़रीदे? तो आज हम इस Post में बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे? इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाला हु। आप इस Post में बिना किसी Credit Card के Offline और Online Mobile कैसे खरीद सकते है इसके बारे में जान सकेंगे। तो चलिए शुरू करते है।

Bharat, HP और Indane Gas Subsidy Status कैसे चेक करें?

Amazon Affiliate Account कैसे बनाये In Hindi 2020

EMI क्या है?

EMI पर Mobile कैसे ख़रीदे ? ये जानने से पहले हमें EMI क्या है ये भी जानना चाहिए। EMI का Full Form है Equated monthly installments यानि समेकित मासिक किस्त। ये एक निश्चित रक्कम होती है जो आपको हर महीने तय तारीख पर Pay करनी होती है।

मतलब आप कोई भी सामान जब EMI के माध्यम से लेंगे तो हर महीने पूरी रकम का थोड़ा-थोड़ा हिस्सा आपको चुकाना पड़ेगा। एक तरीके से जैसे आप लोनी लेते हैं फिर हर महीने Bank या फाइनेन्शियल कंपनी को किस्त भरते हैं इसे ही EMI कहा जाता है।

Whatsapp पर Schedule Message कैसे भेजे?

Facebook पर Status कैसे लगाये?

EMI से फोन कैसे ख़रीदे?

अब बात करते हैं कि EMI से फोन कैसे ख़रीदे। EMI के ज़रिए आप दो तरीके से Mobile ले सकते हैं, एक Offline या दूसरा Online। Offline तरीके से Mobile Phone लेने के लिए आपको किसी भी नजदीकी रिटेल Shop पर जाना पड़ेगा और Online Mobile Phone लेने के लिए किसी E-Commerce Website को विजिट करना होगा। तो चलिए सबसे पहले हम जानते है Offline बिना Credit Card के EMI से फोन कैसे लें?

बिना Credit Card के EMI से फोन कैसे लें?

अगर आपके पास Credit Card नहीं है और आप एक साथ Mobile Phone की पूरी रक्कम नहीं भर सकते हैं तो Mobile Phone कैसे ख़रीदे। इसके लिये आपको किसी नजदीकी Local Shop पर जाना होगा जो EMI Service दे रही होगी। बस आपको कुछ ज़रूरी Document के साथ लेकर जाये।

पासपोर्ट फोटो
बैंक पास बुक
पहचान पत्र
आधार कार्ड

Tiktok Ads Create करके 2000 रुपये का Bonus कैसे पाये?

Facebook Ads क्या है? और Ads कैसे Create करे?

इन Document को लेकर अपने आस-पास की किसी Shop पर चले जाये। दरअसल, आजकल हर फाइनेंस कंपनी अपने एजेंट को ऐसे Shop से Connect करके रखती है। आपको बस दुकानदार को अपने Document देने हैं।

उसके बाद फाइनेंस Company के ज़रिए आपको EMI से Mobile Phone मिल जायेगा। आप Home Credit, Bajaj Finance, HDFC Bank के ज़रिए फोन खरीद पायेंगे। फिर आपको हर महीने किस्त भरनी होगी।

Credit Card के बिना Online Phone कैसे ख़रीदे?

कुछ ऐसी कंपनिया हैं जो आपको मदद कर सकती है। आपको घर बैठे-बैठे ये कंपनिया EMI पर आपको आपका पसंदीदा Phone दिला सकती है। इसमें से कुछ कंपनी के नाम मै निचे दे रहा हु।

Facebook Photo या Post पर Likes कैसे बढ़ाये?

Birth Certificate कैसे बनाये Birth Certificate Apply Online

1) ZestMoney

ZestMoney हमें बिना Credit Card के EMI पर Shoping करने की सुविधा देता है। इस Company ने हाल ही में शाओमी और कुछ E-Commerce Website के साथ पार्टनरशिप भी की है।

आपको ZestMoney के ज़रिये Shoping करने के लिये इस पर अपना Account बनाकर Loan Approval कराना होता है। जिसके लिये आपको अपने Documents Submit करने होते हैं। Pan Card की Details भरनी होती है। इसके बाद जब आपका Loan Approve हो जायेगा। अब आप बहुत आसानी से Online माध्यम से Emi पर फोन खरीद सकते है। इसमें Loan Approve होने के बाद आपको एक वाउचर भी मिलता है। जिसकी मदद से आपकी Payment वाउचर के ज़रिये ही हो जाती है।

घर बैठे Paise Kamane Ke Tarike In Hindi 2020

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike

2) Quiklo

Quoklo ये Site भी बाकी फिनटेक Companies की तरह आपको बिना किसी टेंशन के EMI पर Shopping करने की सुविधा देती है। यहां भी आपको Approval लेना होता है। फिर अपना पसंदीदा Mobile Phone Select करें और Loan टेन्योर सिलेक्ट करते फोन Order कर दें।

इस App की खास बात ये है कि इसका इस्तेमाल सिर्फ Student ही कर सकते हैं। इस पर काफी सारे College Register हैं। अगर आपका College List में है तो आप Product खरीदने के लिए एलिजिबल हो जायेंगे।

3) Slicepay

Slicepay ये एक ऐसी Website है जहां Zestmoney की तरह आप बिना Credit Card का इस्तेमाल किये आसानी से Product खरीद सकते हैं। आपको Site पर Visit करना होगा और अपने Credit लिमिट Set करनी होगी।

आप 4 हज़ार से लेकर 60 हजार तक की Limit Set कर सकते हैं। इसके अलावा आपको पैन कार्ड, आधार कार्ड, एड्रेस प्रूफ जैसे डॉक्यूमेंट्स Submit करने होंगे। आप इसके ज़रिये EMI से भी Mobile Phone ले सकते हैं और साथ में एक महीने सामान लेकर अगले महीने पूरी Payment भी कर सकते हैं।

Free में Digital Marketing Course कैसे करें? 

बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके

EMI से Mobile लेते समय इन बातों का ख्याल रखें

आखिर में मैं आपको कुछ Tips देना चाहूंगी जो आपको EMI के ज़रिये Phone लेने पर ज़रूर Follow करनी चाहिये। ध्यान रखें कि कोई भी Product लेने से पहले सारे नियमें और शर्ते ज़रूर पढ़ें उसके बाद ही आप आगे Proceed करें। जो फिनटेक Companies हमने आपको ऊपर बताई है इनका बेनिफिट लेने के लिए Portal पर Register करें। जो Documents आपसे मांगे जाएंगे उन्हें Submit करें।

समय से EMI का भुगतान करें नहीं तो आपको Extra Charge भी भरना पड़ सकता है। साथ ही Mobile कंपनियां Offer पेश करती रहती हैं। या E-Commerce Website पर Sell का भी आयोजन होता रहता है। इसीलिए सही समय का चुनाव करके ही अपना Smartphon खरीदें।

Birth Certificate कैसे बनाये Birth Certificate Apply Online 

URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाये?

EMI से फोन लेना सुरक्षित है या नहीं?

काफी लोगों के मन में ये सवाल ज़रूर आता है कि EMI से Mobile लेना सुरक्षित है या नहीं? अगर आप अच्छे से Research करके सारी नियमों और शर्तों को पढ़कर EMI से Mobile Phone लेते हैं तो ये बिल्कुल सुरक्षित है।

आखिर में :-

दोस्तों, हमने इस Artical में हमने सीखा है कि EMI क्या है और EMI के ज़रिए Mobile Phone कैसे लिया जाता है। आशा करता हु की आप Offline और Online दोनों ही माध्यम से कैसे Mobile Phone ले सकते हैं। ये Artical पढ़कर समझ गए होंगे और ये Artical आपके बेहद काम आएगा।

अगर आपको हमारी Post बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे? के बारे में कोई भी परेशानी है तो हमे ज़रूर बताये हम आपकी समस्या को हल करने का पूरा प्रयास करेंगे। अगर आपको हमारी Post पसंद आयी है तो इसे अपने दोस्तों के साथ ज़रूर शेयर करे। क्योकि वो भी किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे? इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सके।

Minijoy App से पैसे कैसे कमाए? New Paytm Earning App 2020

Paybox क्या है और Paybox से पैसे कैसे कमाये?

दोस्तों हमारी Website के Latest Update पाने के लिये हमारी abhishektiwari की Website को Subscribe करना ना भूले। इससे आपको हमारी आने वाली New Post के बारे में Latest Update मिलती रहेगी। तो Friends आज के लिये बस इतना ही मिलते है Next Post में।


0 Response to "बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे? 2020"

Post a Comment