Instagram पर Likes और Followers कैसे बढ़ाये? 2020

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

 

Instagram पर Likes और Followers कैसे बढ़ाये? 2020


Instagram पर Likes और followers कैसे बढ़ाये? आज के जमाने मे कोई भी काम मुश्किल नही हैं। बस आपको सही समय और सही चीज़ का इस्तेमाल करना आना चाहिए और आपको कभी हार नही माननी हैं। क्योंकि वही मोड़ सबसे अहम होता हैं कुछ कर गुजरने का अब काम की बात पे आते हैं।

instagram par like or followers kaise badhaye

 

Instagram पर Likes और followers कैसे बढ़ाये?

सबसे पहले आपको Instagram के साथ – साथ Facebook , Twitter, Pintrest, Linkedin, इन पांचों पे Account बनाना है। ध्यान रहे username same रहना चाहिए ताकि google बाबा से पोछो तो तुरंत आपकी photos के साथ – साथ आपका Account भी show हो सके। जैसे आप मेरा नाम google बाबा से पूछ के देखो
Example :- @ronyyadav0 ये मेरा नाम है मेरी site का नाम @hindiupay

Instagram क्या हैं?

Instagram एक social media platform हैं इसे अमेरिका के रहने वाले केविन सिस्टरों और माइक ने मिलकर 2010 में बनाया था। इसे खास कर के Photos और Videos sharing के लिए बनाया गया हैं। यहा लोग अपनी अच्छी – अच्छी Quality की Photos और videos डालते हैं। और इसका सबसे अच्छा Feature हैं कि कोई DisLike Button नही है। इसी लिए यहा likes की होड़ लगी रहती हैं।

Instagram पे Followers कैसे बढ़ाएं?

सबसे पहले आप अपने Account की अच्छी Category Select करे। ध्यान रहे Category वही हैं जिसके बारे में आप उस Account में पोस्ट डालोगे। मान लीजिए आप food से releted पोस्ट डालना हैं।

Example :- तब आपकी category होगी Food & Beverage

अपने Select Topic के ऊपर ही आपको पोस्ट डालना हैं। चाहे ओ photos हो या videos हो। ताकि जब कोई आपका Account देखे और समझ जाएं कि ये Account इस Topic के ऊपर बनाया गया हैं। आपका related food हैं तो आप
Example :- Burger , Pizza , Pratha, Chaumeen, Chole – bhatore, Italy – Dhosa, Momos, etc.

आपको उसी Topics से Releted Account को follow करना हैं। इसी Account से ताकि जब उसका Account show हो तो आपका भी हो और वहाँ से Followers आये। आपका food हैं तो आप follow करोगे
Example :- NDTV_food , foodie_incarnate , foodinfini , food_naut etc.

साथ में आपको Instagram का Account भी follow करके रखना हैं। इससे भी आपके followers बढ़ेंगे। ये सभी प्रकार के Account के लिए अच्छा रहता हैं।
Example :- Instagram

और जो बड़े – बड़े Account verified होते हैं उनको भी follow करना हैं। इससे भी आपके followers बढेंगे 1.5 – 2 महीने बाद unfollow भी कर सकते है। इसके बाद फिर follow कर लेना ऐसे चलते रहना हैं।
Example :- Akshaykumar, Priyanka chopra, Narendra Modi, Technical guruji , Tiger sharof etc.

साथ ही आपको Regular पोस्ट करते रहना है। इससे Engage Instagram पे बनी रहेगी। इससे Instagram के नज़र में बना रहेगा कि आपका Active Account हैं।
Example :- Engage वह की आपकी profile पे कितने लोग आ रहे है profile check कर रहे हैं।

इस बात का ध्यान रखना की आपकी category से related trending कोई भी पोस्ट छुटे न जैसे न्यूज़ वाले होते हैं।
Example :- New food या update food भी करे।

Popular चीज़ों पे ही focus ज्यादा रखना क्योकि इसपे engage ज्यादा होती हैं और search में भी जल्दी आता हैं।

ये आप जरुर पढ़े :-

instgram par follower kaise badhaye

Instagram पर Likes कैसे पाये?

Likes का झोल हर social media platform पे होता हैं। तो सबसे पहले पोस्ट करने से पहले ये जानो की लोग आपके photos और videos को कोई क्यों Like करे। अगर इसका जबाब आपके पास हैं तो आप पोस्ट करिए likes जरुर मिलेंगे।
Like के लिए आपकी पोस्ट unique होनी चाहिए। लोग देखते ही रुक जाए तभी ओ like करेंगे। या कुछ नया हो या पुराने को अलग ढंग से पेस किया गया हो जिसे Stunning कहते हैं।

उनकी पसंद को समझो फिर पोस्ट करो ताकि followers देखते ही Like करे जैसे trending topic आप Google trend से देख सकते हो। दूसरे के पोस्ट को Like करे ताकि ओ भी आपके पोस्ट को like करे। मतलब Likes के बदले Likes मिलेंगे।

एक दिन में एक ही पोस्ट करें ज्यादा डालने पे total आपकी ही पोस्ट दिखाई देगी। जिससे आपके followers irritate भी हो सकते हैं।

Instagram पे Comments कैसे पाये?

Comments पाने के लिए आपको ऐसी Photos और Videos upload करनी पड़ेगी की जिसमे कुछ पूछा गया हो या ? तो आप भी ऐसी पोस्ट डालिये जिससे लोग Comments करे। मान लीजिए कि आपने Burger की पोस्ट डाली तो उसका Title कुछ इस प्रकार हो।

Example :- क्या आप Burger खाना पसंद करते हो , क्यों आपको Burger पसंद हैं , कौनसी चटनी पसंद करते हो Burger के साथ etc.

# (Hashtag) का प्रयोग करे

आप अपने Instagram के Account को ज्यादा लोगो तक पहुचाने के लिए #(Hashtag) का प्रयोग करे। जब भी पोस्ट करे पोस्ट से related 5 से 8 Hashtag जरूर लगाएं। इससे Like के साथ – साथ Followers भी बढ़ते हैं। मानलो आपका पोस्ट Burger से Related हैं तो
Example :- #Burger #Food #restorent #delhi #junkfood etc.

और साथ ही अपने Bio में पोस्ट के topic को लगा के Hashtag का प्रयोग करे। इससे आपके Profile की Reach बढ़ती हैं। जब भी कोई उस topic से related इंस्टाग्राम पे Search करेगा तो आपकी भी Profile दिखाई देगी। मान लो कि आपकी profile Category food हैं तो

Example :- Hello Friends this Page About it #Food #Indianfood #Chinesefood #Thaifood #Pizza etc.

और आप अपना एक #(Hashtag) बनाये जिसमे आपके Profile का नाम Include हो। इससे Instagram के नज़र में आपकी Reputation बढ़ेगी और भी ज्यादा reach देगा। अपने दोस्तों या फैन को भी बताए कि मुझे मेरे नाम के साथ – साथ मेरा Hashtag भी प्रयोग करो। मान लीजिए कि आपके Account का नाम हैं Ronyfoodie तो आप निचे दिए गए Example को इस्तेमाल करो।

Example :- #Ronyfoodie या Foodierony ऐसा कुछ एक Hashtag बनाओ।

ये आप जरुर पढ़े :-

Instagram से क्या पैसे कमाया जा सकता हैं?

क्या आपको पता है Economic Times के अनुसार भारतीय क्रिकेटर और भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोन्स सिर्फ Instagram पे Sponsor पोस्ट के लिए 1.35 करोड़ charge करते हैं। और ये दोनों दुनिया के 9th नंबर पे आते हैं इनके अलावा और कोई भारतीय Top 10 की लीस्ट में शामिल नही है।

तो जहाँ ये लोग 1.35 करोड़ कमा रहे हैं क्या आप लोग 1 लाख भी नही कमा सकते है। बस आप लोगो को ऊपर बताये गए trick को follow करना हैं और जब आप भी 100k पे पहोच जाएंगे। तो आपको Sponsorship मिलने लगेगी। हा थोड़ा समय जरूर लगेगा लेकिन जब शुरुवात होगी तो खुसी का ठिकाना नही होगा।

अगर आप Earn money से related और भी जानना चाहते हो तो आप ये देखे। www.hindiupay.com यहा आप हैल्थ, ब्यूटी, टॉप टेन, पैसे कैसे कमाए, आदि के बारे में जाने।

Instagram इतना Popular क्यो हैं?

अक्सर लोग पूछते हैं की Instagram इतना Popular क्यो हैं। तो इसका सीधासा जबाब हैं कि एक तो ये Photos और videos sharing App हैं। दूसरा इसमे कोई DisLike Button नही हैं।

तीसरा App Like के अलावा और कुछ नही कर सकते है। तो इसका मतलब यही निकलता हैं की इसके इतने प्रसिद्ध होने का कारण यही हैं। और चौथी सबसे बड़ी बात इसपे भी दुनिए के सारे Celebrities यहा हैं। और आप सबको देख और बात भी कर सकते है। यही कारण हैं जो आज ये इतना Popular हैं।

Conclusion

अगर आप ऊपर बताये गए सारे नियम का पालन करते हो तो आपका Instagram Account जरूर Grow करेगा। क्योकि ये Tricks अपनाई गई हैं और ये Legal भी हैं। अगर आपका फिर कोई सवाल या सुझाव है। जैसे की Instagram पे Like और followers कैसे बढ़ाये? तो नीचे Comment Section में पूछ सकते है पूरी मदद करने की कोशिश की जाएगी।

ये आप जरुर पढ़े :-

0 Response to "Instagram पर Likes और Followers कैसे बढ़ाये? 2020"

Post a Comment