Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi-2019

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

 

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi-2019


internet se paise kamane ke tarike

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike

दोस्तों आज सभी लोग इंटरनेट से पैसा कमाना चाहते हैं और बहुत से लोग पैसा कमा भी रहे हैं। इसलिए Google पर हर रोज ये सर्च करते रहते है की,”Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi” “Online पैसे कैसे कमाये“, “Internet से पैसे कैसे कमाये“, “Google से पैसे कैसे कमाए“, “घर बैठे पैसे कैसे कमाये” इत्यादि । दोस्तों आप भी Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi की मदत से पैसा कमा सकते है। Internet से पैसा कमाने के लिये आपको Internet की थोडी बहुत Knowledge होनी जरुरी है।

Online Internet से पैसा कमाने का बहुत ही बड़ा जरिया बन गया है। आपको कहीपर जाने की जरूरत नही है। आप घर बैठे पैसे कमा सकते है। इस Artical में हम देखेंगे Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi। जिनकी मदद से हम अच्छे पैसे कमा सकते है।

घर बैठे Paise Kamane Ke Tarike In Hindi 2020

Bigo Live क्या है?और Bigo Live App से पैसे कैसे कमाए?

Internet से पैसे कमाने के लिए क्या चाहिये?

1) Computer/Laptop/Smartphone
2) एक अच्छा सा Internet Connection
3) सच और झुठ को पहचानने की समझ
4) बहुत सारा Patiance और धैर्य

1) Blogging से पैसे कमाये

दोस्तों Internet Se Paise Kamane Ke Tarike के बारे में बात करे तो Blogging पहले स्थान पर आता है। क्योकि ये सबसे आसान और सबसे बेस्ट तरीका है पैसे कमाने का। Blogging करने के लिए ये दो बाते आपमे होनी जरुरी है।

1) किसी भी चीज में माहिर
2) लिखने की कला

अगर आप किसी भी चीज में माहिर है, फिर चाहे वो Technology, Business, Cooking, या फिर कोई और Field में। इससे आपको नया Content लिखने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी और आप किसी के सवालो का जवाब भी बहुत आसानी से दे पायेंगे।

Blogging कैसे करे? How to Start a Blog in Hindi 2020

Blog किस Topics पर बनाये? Best Topics For Blog In Hindi

हमेशा वही करे जिसमे आपको ज्यादा रूचि हो। मान लीजिये आपको Technology में Interest है और Knowledge भी और आप Cooking के ऊपर Blog बना लेते है। आप ब्लॉग तो बना लेंगे, पर कुछ दिनों बाद आपको नया कन्टेन्ट धुंडने में परेशानी होगी।

2) Youtube से पैसे कमाये

Youtube के बारे में तो सभी जानते है फिर भी जानकारी के लिए बता देता हु, की ये दुनिया का 3rd Most Populer Website है। जहा पर हर रोज लाखो Views होते है। जो लोग नहीं जानते उन्हें मै बता दू की Youtube एक बेह्तर तरीका है पैसे कमाने का। इसमे में भी आपमें दो चीजे होनी जरुरी है।

1) किसी भी चीज में माहिर
2) प्रेजेंटेशन की कला

प्रेजेंटेशन का मतलब आप लोगो के सामने किस तरह प्रेजेंट करते है मतलब दिखाते है। इसमे बोलने की कला होनी बेहद ही जरुरी है। Blogging के मामले में Youtuber में ज्यादा खर्चा होता है। जैसे आपको एक Camera, Stand, Video Editing Software इत्यादि।

YouTube Channel को Promote कैसे करे? Best Tricks 2020

outube Channel कैसे बनाये? How To Create Youtube Channel

3) Online सामान बेचकर पैसे कमाये?

दोस्तों Internet Se Paise Kamane Ke Tarike में ये बहुत ही आसान तरीका है पैसे कमाने का। आपको Amazone, Flipkart के बारे में तो पता होगा जहापर आप अपने जरुरत के हिसाब से सामान खरीदते होंगे। ऐसे Online Marketplace पर ज्यादा मेहनत किये पैसे आप कमा सकते है। यहापर आप सेलर के हिसाब से अपना कोई भी Prodect बेच सकते है।

आपको सामान बेचने के लिए थोडी marketing Skil सिखनी होगी। इसके विषय में आपको google या Youtube पर जानकारी मिल सकती है। यहापर आपको दुसरे सेलर की Knowledge लेनि होगी की वो किस प्रकार से अपने Product के विषय में लिखते है, Price क्या रखते है और कैसे उन प्रोडक्ट का Promotion करते है। इससे आप अपने Brand की Value को भी बढा सकते है।

Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?2020

Email Marketing क्या है? Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

एक बात ध्यान में रखे की केवल भरोसेमंद Marketplace में ही रजिस्टर करे और अपना सामान बेचे। एक और चीज जो मै आपके साथ share करना चाहूँगा की अगर आप अपने Product को जल्दी बेचना चाहते है तो आप अपने Product का Price Tag Responcible रखे जिसे कोई भी खरीद सके।

4) Affiliate Marketing से पैसे कमाये

मैंने इसके बारे में पहले से ही थोडी जानकारी आपको दि है, अब Detail में जाते है। हर कोई Seller अपने Product को Online सेल करने में Success नहीं होता। इसलिए वो Affiliate Marketing के माध्यम से अपनी Selling करते है। मान लीजिये आपका एक कपडे का दुकान है। पर आप उसमे अच्छा सेल नहीं कर पा रहे हो। तो आप किसीको बोलेंगे की अगर आप मेरे Product का सेल करेंगे तो मै आपको इतना परसेंट का Commission दूंगा।

Affiliate Marketing कैसे शुरु करे

Affiliate Marketing शुरू करने के लिए Invest करने की आपको कोई जरुरत नहीं है। आप Selling E-Commerce Sites जैसे Flipkart और Amazone से शुरू कर सकते है। आप जैसे ही Join होंगे आपको हर एक Product का एक Affiliate Link मिलेगा। जिससे कोई भी उस Link से Product खरीद सकता है और उसपर आपको Commission मिलेगा। ये Link आप अपने Blog, Youtube, Facebook, Whatsapp, Social Media पर Share कर सकते है।

Amazon Affiliate Account कैसे बनाये In Hindi

WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

5) Url Shortener से पैसे कमाये

Url Shortener का मतलब होता है की किसी भी Url को Short या छोटा करना। अब आप सोच रहे होंगे की Url को छोटा करने की क्या जरुरत है और इससे पैसे कैसे कमाये जा सकते है। ये सोचना भी आपका बिलकुल सही है। तो इसका जवाब है की लम्बे और बढे Url किसी को भी पसंद नहीं है। ऐसे में अगर आप किसी के साथ कोई link share करना चाहते है तो आपको बढे Url से जरुर घृणा होगी। ऐसे में Url Shortener बहुत ही काम आता है।

आपको बस बढे Url को को short करना होता है। और आप जब इसे share करते है तब कोई भी Visitor इस link को Open करेगा तब उसे पहले एक Ads Show होगी और इसके बाद ही वो मेन Website पर जायेगा। और इसी Ads को देखने के आपको पैसे मिलते है।

इसे अच्छे तरीके से समझने के लिए ये Video आप देख सकते है

Shortlink Website से पैसे kaise कमाये?.

URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाये? Best Website 2020

Internet पर ऐसी बहुतसी Url Shortener Website है लेकिन उनमे से बहुत सी Fake है। और बहुत सी कम Payment देती है। इसलिए मै आपको एक वेबसाइट दे रहा हु जिसे मै खुद Use करता हु।

 

6) Mobile से पैसे कमाये

Online पैसे कमाने के लिये हर किसी के पास Laptop या Computer होना ही जरुरी नहीं है आप Mobile से भी पैसे कमा सकते है। मुझे पता है की हर किसी के पास Smartphone है। अगर आप mobile से पैसे कमाना चाहते है तो मै आपको निचे कुछ Apps दूंगा जिससे आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

1)Enjoy Apps

2) Money 91 Apps

3) Incomly Apps

4) Onead Apps

5) Noster gamu Apps

6) Rojdhan

7) Facebook और Whatsapp से 

दोस्तों आपको तो पता ही है की Facebook और Whatsapp दुनिया में कितना Populer है। इसलिए इसका Use अगर आप पैसे कमाने के लिए करोगे तो बहुत पैसा कमाया जा सकता है।

सबसे पहले बात करते है Whatsapp की, Whatsapp के ऐसे बहुत से Group है जिसकी Link पर आप Click करके Join हो सकते है। इसके अलावा आप अपनी Broadcast List बनाकर भी User बढ़ा सकते है।

अब बात करते है Facebook की,जैसे Whatsapp में Group होते है वैसे ही Facebook पर आपको Free में Pages और Group Creat करने की Service मिलती है। आप इन Group और Pages पर Audience बढाकर पैसे कमा सकते है।

Top 5 Best Free Paytm Cash Apps In Hindi 2020

Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? 2019।

Whatsapp और Facebook पर Audience बढाने के बाद अब बारी आती है पैसे कमाने की,इसके बहुत से तरीके है।

Whatsapp से पैसे कमाने के तरीके

1) Link Short करके (इसके बारे में मैंने पहले ही आपको बताया है)
2) अपने Products Sell करके (Affiliate marketing)
3) Apps की Link शेयर करके

Facebook से पैसे कमाने के तरीके

1) Facebook Page पर Affiliate Product सेल करके
2) कंपनीज के Product का Promotion करके
3) Facebook Page और Group Sell करके
4) Facebook पर Video Upload करके
5) Blog या Website की Link शेयर करके

Instagram से पैसे कैसे कमाए? Best तरीके 2020

Tik Tok क्या है? और TikTok से पैसे कैसे कमाते है? 2020

8) Instagram पर Promotion करके

दोस्तों Instagram से पैसे कमाने के लिये आपके Instagram पर बहोत सारे Followers होने बहुत जरुरी है। अगर आपका Interest Fashion और Lifestyle में है तो आप Instagram पर पैसे कमा सकते है। इसके अलावा अगर आप Video बनाते हो तो आप Instagram के IGTV पर Video Upload करके भी पैसे कमा सकते है।

वैसे Instagram से Direct पैसे कमाने का कोई तरीका नहीं है, पर आपके पास ज्यादा Follower है तो आप Advertiser और Spenser Find करके पैसे कमा सकते है।

घर बैठे Aadhar Card से Pan Card Link कैसे करे?

घर बैठे Pan Card कैसे बनाये? Pan Card Online Apply 2020

9) Freelancer बनके

Freelancer उसे कहते है जिसके पास कोई खास Skill होती है और उसका इस्तेमाल करके उससे पैसे कमाते है। अगर आपके पास भी कोई Skill है तो आप भी पैसे कम सकते है।
Freelancing में Content Writing, Web Design, Logo Design, Seo Service, Video Editing, Data Entry जैसे काम आते है। Freelancing करने के लिए बहुत सारी Sites है Fivver.com, Freelancer.com, Odesk.com, guru.com ये Popular Freelancing Sites है। इसपर बहुत से Freelancer काम करते है।

10) Online/Offline Data Entry करके

Online Data Entry Internet Se Paise Kamane Ke Tarike में सबसे आसान और पुराना तरीका है। इसमे आप अपना काम पूरा करो और पैसे लो बात ख़तम।

Data Entry करने के लिये आपकी Typing Speed बहोत ही Fast होनी चाहिये। क्योकि डाटा एंट्री Job में आपको समय मिलता है और उसी समय में आपको काम पूरा करना होता है।

KYC क्या है? KYC Full Form In Hindi पूरी जानकारी

Bulbul App क्या है? और Bulbul App से पैसे कैसे कमाये? 2020

Online Data Entry करने के लिए बहुत सारी Website है। जैसे की Upwork, Elance और Fivver ये कुछ अच्छी Website है।

अगर कोई भी Website आपसे Job से पहले कोई Fees मांगते है तो वो 99% Frod हो सकती है। इसलिए कभी भी कोई Fees ना भरे।

आखिर में :-

उपर बताये गए सभी Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi बहुत ही अच्छे है। आप इनपर काम करके बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते है।

Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020

अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? 

दोस्तों आज के Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi Post में बस इतना ही अगर आपको भी ये जानकारी अच्छी लगी है तो इसे अपने दोस्तों को जरुर Share करे और हमसे जुड़ने के लिए हमें Subscribe जरुर करे

0 Response to "Internet Se Paise Kamane Ke Tarike in hindi-2019"

Post a Comment