Paytm से पैसे कैसे कमाये? Best 5 तरीके 2020 Paytm से पैसे कैसे कमाये?

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

 

Paytm से पैसे कैसे कमाये? Best 5 तरीके 2020


Paytm से पैसे कैसे कमाये?

नमस्कार दोस्तों आपने Paytm का नाम तो सुना ही होगा और यह App भी आपके Mobile में जरुर होगी। क्योकि Paytm पर हम रोजमर्रा व कई जरुरी काम आसानी से Online कर सकते है। जिन कामो को करने के लिए पहले या तो हमे किसी दुकान, Service Center इत्यादि जाना पड़ता था। लेकिन ये सब आप कुछ ही मिनटों में Paytm App से आसानी से कर सकते हैं।

paytm se paise kaise kamaye

अगर आप Paytm से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आप ये भी कर सकते है। Paytm से आप बहुतसे तरीकों से पैसे कमा सकते हैं। Free Recharge या फिर Free Cash अपने Bank में Transfer कर सकते है। इसलिए आज मै आपको Paytm से पैसे कैसे कमाये? Best 5 तरीके 2020 के बारे में इस Post पर बताने जा रहा हु।

बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे?

Paytm इस्तेमाल करने के फायदे

1) Paytm से आप अपने Mobile का Recharge करवा सकते हैं। इसके अलावा आपको बहुतसे Offers भी मिलते हैं।

2) Paytm से आप अपने DTH Recharge कर सकते हैं और DTH Recharge करते वक्त आपको ढेर सारे Offers मिलेंगे।

3) Paytm से आप अपने घर का Electricity बिल भर सकते हैं और इससे आपको Cashback मिलेगा।

4) Paytm Application से आप सोना खरीद सकते हैं।

5) Paytm से आप खुद का और अपने बच्चों का स्कूल और कॉलेज Fees ऑनलाइन भर सकते हैं।

6) Paytm से आप बड़े आराम से Traffic चलान भर सकते हैं।

7) Paytm से Landline और अपने घर के BSNL, Airtel Broadband काRecharge भी हम कर सकते हैं।

Whatsapp पर Schedule Message कैसे भेजे?

Facebook पर Status कैसे लगाये?

8) Paytm से आप Bharat Gas और HP Gas के बिल भी भर सकते हैं।

9) Paytm से आप Insurance और Loans Online चुका सकते हैं।

10) घर बैठे ही Paytm से Mutual Funds Me Investment कर सकते हैं।

11) घर बैठे Online Bus & Train Tickets Buy कर सकते हैं।

12) Paytm से आप अपने घर के पानी का Bill भी भर सकते हैं।

तो दोस्तों ये थे Paytm इस्तेमाल करने के Online फायदे। तो अब मैं आपको Online Paytm से पैसे कैसे कमाए Best 5 तरीके बताने वाला हूं।

Paytm से पैसे कमाने के तरीके

निचे मै आपको Paytm से पैसे कमाने के Best तरीके बताने जा रहा हु।

1) Free Cashback

आपके जानकारी के लिए बता दू तो Paytm Cashback की वजह से ही Populer हो गया है। Paytm से बहुत सारे लोग पैसे कमाते हैं। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं Paytm एक E-COMMERCE Website है। मतलब इससे आप Recharge के अलावा Shopping भी कर सकते हैं। Paytm Shopping पर आपको बहुतसी चीजें सस्ते पर मिलती है। और जब आप Paytm से कोई भी चीज खरीदेंगे तो आपको Discount और Offers के तौर पर Free Cashbacks भी मिलता हैं।

इसी तरह आपको यहाँ पर सभी चीजो पर Cashback मिलता है। जिसके माध्यम से आप Paytm पर बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते है। इसलिये कुछ भी Order करने या भुगतान करने से पहले Cashback की Offer अवश्य देखे जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा फायदा हो सके।

2) Paytm Affiliate Marketing

Affiliate Marketing के बारे में आपने पहले भी सुना होगा जैसे कि Amazon Affiliate Marketing या फिर Flipkart Affiliate Marketing। इसी तरह अब Paytm ने भी Paytm Affiliate Marketing Program शुरू किया है। जिससे आप Amazon की तरह ही Affiliate Marketing Program में Free Account बनाकर उनके सारे Products को Online दूसरों के साथ Sell कर सकते हैं।

अगर कोई आपके दिये हुये Links पर कोई Click करके सामान खरीदेगा तब आपको Paytm के तरफ से Commissions मिलेगा। इससे भी बहुत सारे पैसे आप कमा सकते हैं। और दोस्तों ज्यादातर इस तरीके को प्रोफेशनल लोग ही इस्तेमाल करते हैं और इसमें Youtube और Blogger का नाम शामिल है।

3) Paytm Seller Partner

अगर आपका कोई Electronic या फिर कुछ सामान बेचने वाला काम है या फिर आपके यहां चीजें बहुत सस्ती मिलते हैं। तो आप Paytm Seller Partner Program को Join करके Free Account बनाये और अपने Products को यहां पर बहुत ही अच्छे दाम पर बेच कर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।

आप चाहे तो इस Business को Full Time करके Monthly 40,000 Rs से भी ज्यादा Paytm से पैसे कमा सकते हैं। आपको बता दें कि ये भी Amazon और Filpkart की तरह ही है। क्योकि लोग Amazon और Flipkart में भी Seller Account करके सामान बेचते हैं और यहां पर भी आपको Paytm में सामान बेचना है।

4) Advertisement

दोस्तों आजकल दुनिया में लाखो लोग Advertisement करके पैसे कमा रहे हैं। चाहे वो Internet पर हो या फिर Television पर हो। आपने बहुत से Browser पर किसी Website को Open करने के बाद Ads देखे होंगे। इसलिए आपको Play Store में जाकर Slide App को Install करना है। इसके बाद आपको इस Application को Open करके इनके दिखाई गई Advertisement को देखते रहना है। बदले में ये Application आपको Paytm Cash देगी।

5) Refer & Earn

ये एक बहुत ही आसान तरीका है Paytm से पैसे कमाने का और इस तरीके से आप Paytm से ₹2000 तक कमा सकते है। इसके लिए आपको Refer & Earn का Option मिलेगा। वह से आपको अपनी Refer Link Copy करनी है और अपने दोस्तों के साथ Share करनी है। अगर इस Link पर कोई Click करके Paytm App Download करता है तो आपको इसके बदले में पैसे मिलेंगे।

Paytm से पैसे अपने Bank खाते में कैसे भेजे?

जब आपके Paytm Wallet में अच्छे खासे पैसे हो जाये तो आप अपने बैंक खाते में भेज सकते है। इसके लिये आपको अपनी Paytm की Passbook में जाना है। वहा पर आपको Send Money To Bank का Option दिखाई देगा उसपर क्लिक करने के बाद एक Form खुलेगा। आप इसमें Bank खाते की जानकारी भरे जिसमे आपको पैसे भेजने है। उसके बाद Send पर Click करेइसके बाद पैसा Paytm Wallet से Bank खाते में जमा हो जायेगा।

आखिर में :-

इस तरह से आप Paytm App या Website के माध्यम से आसानी से पैसे कमा सकते है। अगर आपको कोई भी शंका है तो आप नीचे Comment करके हमसे पूछ सकते है। आशा करता हु आपको आज की मेरी ये Post Paytm से पैसे कैसे कमाये? Best 5 तरीके पसंद आयी होगी। हो सके तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर Share कीजिये जिससे की वो भी Paytm से कुछ पैसे कमा सके।


तो आज की इस Post में बस इतना ही था। अगर आप हमारे Blog पर नए है तो आप हमें Subscribe जरुर कीजिये और Social Media पर भी हमसे जुड़े रहे तो चलिए मिलते है Next Post में।

0 Response to "Paytm से पैसे कैसे कमाये? Best 5 तरीके 2020 Paytm से पैसे कैसे कमाये?"

Post a Comment