बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके 2020

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

 

बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके 2020


bina investment ke business in hindi

बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके

नमस्कार दोस्तों अगर आपके पास भी Job या Business के बाद हर रोज कुछ खाली समय रहता ह। और उस खाली समय में आप कुछ Extra पैसे कमाना चाहते है। तो ये Post आपके लिये बहुत ही फायदेमंद होने वाली है। क्योकि आप Internet के माध्यम से बिना Investment के Extra Income कर सकते हैं। इसके लिये आपको घर से कही दूसरी जगह जाने की भी जरूरत नहीं है। यानी आप घर बैठे ही बिना Investment इनकम कर सकते हैं।

बस आपके पास Computer के साथ ही Internet का High Speed वाला कनेक्शन होना चाहिए। बिना Investment के घर बैठकर Internet के जरिये कुछ ऐसे काम हैं जो आपको हर घंटे में 1000 से लेकर 2000 रुपये तक की Income करा सकते हैं। तो चलिए बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके 2020 के बारे में जानते है।

बिना Investment के Internet से पैसे कमाने के तरीके

तो निचे मै आपको कुछ बिना Investment के Internet से पैसे कमाने के तरीके बताने जा रहा हु। इसे आप ध्यान से पढ़कर Follow कीजिये।

1) Self Publish Book

दोस्तों अगर आपको लिखने में Intrest है तो कही Website पैसे देकर Online Book लिखवाने से लेकर उसकी रोयल्टी से कमाई करने का मौका देती हैं। इन्हीं Website में से एक Amazon है। Amazon Kindle Direct Publishing के नाम से यह फीचर चलाती है।

इसमें कोई भी Online Book लिखकर उसे किंडल Bookstore पर डाल सकते है। इसकी Sell पर लेखक को 70 फीसदी तक रॉयल्टी मिलती है। साइट और Self Publish Book की अधिक जानकारी के लिए Amazon Kindle Direct Publishing पर Click करें। इस पर आप अपना Account बनाकर Regular Membar बन सकते हैं।

2) Online Work

आज के समय में Online Work को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ये जालसाज लोग पैसे देने का वादा करके आपसे Online काम तो करा लेते हैं लेकिन पैसे नहीं देते हैं। ऐसे जालसाजों से आपको सावधान रहना चाहिए और इसी बात को ध्यान में रखते हुए मै आपको Online Work करके कमाई करने का सही तरीका बता रहा हु। ऐसी बहुत सी Website है जो साइट Online कमाई के मामले में दुनिया भर में Famous Site में भी शामिल है।

आपको सबसे पहले Upwork.com इन Sites में Test देकर खुद को Sites के लिए Usefull साबित करना होता है। एक बार Register होने के बाद ये Site आपको अलग-अलग काम के लिये Membars को Contract और Freelancer के रूप में हायर करती है। काम Complete होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है।

3) Paid Reviews

अगर लेखन में आपकी क्षमता जबरदस्त है तो इसके माध्यम से आप कमाई कर सकते हैं। इसके अलावा Infolinks भी एक माध्यम है। इसके लिये आपको कईं Website Paid Review जैसे काम आपको देती हैं। इनमें Vindale Research और ExpoTv.com मुख्य Website हैं जो इसके लिये आपको अच्छा खासा पैसा देती हैं।

4) Virtual Call Center Agent

आप बिना Investment के ही घर बैठे Call Center Agent के रूप में काम कर सकते हैं। आपको LiveOps.com ये सुविधा देती है। आप इस WebSite पर जाकर Company के Agent बन सकते हैं। इसके लिए आपको एक फोन, कंप्यूटर और इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। साथ में आपकी अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ भी होनी जरूरी है। ताकि आप उपभोक्ताओं को सीधे Call करके Product बेच सकें।

Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?2020

Email Marketing क्या है? Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी नहीं है फिर भी आप इससे जुड़ सकते हैं। क्योंकि Call लगते ही Company आपको बताएगी कि आपको क्या क्या बोलना है। यानी Call शुरू होते ही Screen पर लिख कर आने लगेगा, जो आपको बोलना है। LiveOps.com इस Website के माध्यम से आप एक घंटे में 8 से 16 डॉलर तक की कमाई कर सकते हैं।

5) Earning Apps

बिना Investment किये पैसे कमाने का ये एक बहुत ही अच्छा तरीका है। क्योकि इसमें आपको ज्यादा म्हणत नहीं करी पड़ती है। बस आपको कुछ Apps को अपने Mobile में Download करना होता है। यहापर आपको एक Invite का Option मिलता है। इसकी link आपको अपने Whatsapp या Facebook Group पर Send करनी होती है।

अगर कोई इस Link से Join होता है तो आपको इसके बदले में ये Apps Bonus देगी। अगर आपके इस link से ज्यादा से ज्यादा लोग Join होते है तो आप दिन में 1000 से 2000 बहुत ही आसानी से कमा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको सही Application Select करनी होग।

अगर आपको सही Application के कैसे Select करे इसके बारे में पता नहीं है तो आप हमारे Site technicalganu.com पर जुड़े रहिये आपको Earning Apps के बारे में जानकारी मिलती रहेगी।

आखिर में :-

आशा करता हु दोस्तों आपको आज की मेरी ये Post बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके 2020 पसंद आयी होगी। अगर आपको ऐसे ही कोई नए तरीके पता है तो आप मुझे निचे Comment Box के जरिये बता सकते है। जिससे की हमारे Readers को भी इन तरीके के बारे में मै बता सकू। जिससे उनको भी कुछ फायदा हो जाये।

तो दोस्तों आपको ये Post कैसी लगी है इसके बारे में भी मुझे जरुर बताये। और इस Post को आप अपने दोस्तों के साथ Share करके उन्हें बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके 2020 तरीके के बारे में जरुर बताये? तो चलिए मिलते है Next Post में तबतक के लिए धन्यवाद।


0 Response to "बिना Investment के Internet से कमाई करने 5 तरीके 2020"

Post a Comment