Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

 

Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020

Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi

सो नमस्कार दोस्तों, आज के समय में हर कोई Whatsapp इस्तेमाल करता है। साथ में Whatsapp पर दिये गये फीचर के बारे में सभी लोग जानते है और इसका इस्तेमाल भी सभी लोग Chatting के समय करते हैं। आपकी Chatting को और बेहतर बनाने के लिये Whatsapp भी लगातार नये Update लाता रहता है। जिसमे हमें कही सारे फिचर मिलते है।

लेकिन ऐसे बहुत से लोग है जीने इन फीचर के बारे पता नहीं है, जो नये Update के साथ आते हैं। शायद आप भी इन्ही लोगो में से एक हो सकते है। इसलिए आज मै आपके लिए Whatsapp से जुड़ी कुछ Secret Tricks लेकर आया हु। जिसका इस्तेमाल करके आपका Chatting करने का मजा दोगुना हो जायेगा। तो चलिए जानते है Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi

OkCredit App क्या है और इसका इस्तेमाल क्यों और कैसे करे 

Tiktok Video पर View और Like कैसे बढ़ाये?

Whatsapp Secret Tricks In Hindi

आज मै आपको जो Whatsapp Tricks बताने जा रहा हु इसमें से शायद आपको कुछ Tricks पहले से ही पता होंगी। लेकिन फिर भी आप ये Post अंत तक जरुर पढ़े क्योकि हो सकता है इसमें से आपको कोई ऐसी एक Whatsapp Tricks पता नहीं होगी, जो आपके काम की भी हो सकती है। तो चलिए शुरू करते है।

1) आपका Message किसने कब पढ़ा

मान लीजिये आपके दोस्त को आपने Message किया है। और उसने वो आपका Message भी पढ़ा है, लेकिन उसने आपको कोई जवाब नहीं दिया है। बाद में वो कहता हैं कि उन्होंने तो Message ही बहुत देर बाद पढ़ा है। लेकिन Whatsapp आपको ये सुविधा देती है, जिससे आप ये जान सकते है कि आपका Message कब पढ़ा गया है।

अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? 

घर बैठे Aadhar Card से Pan Card Link कैसे करे?

इसके लिए बस आपको उस Whatsapp Message पर थोड़ी देर Touch करके रहना है। फिर आपके सामने एक Info का और दूसरा Copy का ऐसे दो Option आते है। इसमें से आपको Info पर Click करना है। अब आपके सामने Read और Delivered Time दिखाई देगा।

 whatsapp tricks in hindi

जिससे आपको पता चलेगा की आपने वो Whatsapp Message उसे कब भेजा और उसने आपका वो Message कब देखा है। इसका आप Screenshot निकालकर उसे भेज सकते है। जिससे वो आगे से आपके Message का Replay तुरंत ही देगा।

 

Email Marketing क्या है? Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

Gmail पर एक Email बहुत सारे लोगों को एक बार में कैसे भेजें?

2) पुरानी Chat को आसानी से खोजे

अगर हमें हमारे काम की कोई पुरानी Chat खोजनी पड़ती है तो उसके लिए हमें Scroll करना पड़ता है। जिसमें हमारा बहुत समय खराब हो जाता है। लेकिन हमारा ये समय बचाने के लिये हम उस Chat को Bookmark कर सकते हैं।

इसके लिये आपको जिस Chat को भविष्य में देखना होगा, उस Chat को Star Mark कर सकते हैं। जिसे आप बाद में आसानी से देख पायेंगे। किसी भी Whatsapp Message को Star Mark करने के लिये उसे थोड़ी देर तक प्रेस करें और इसके बाद ऊपर दिये गये Star के Icon को दबाना है।

whatsapp tricks in hindi 2020

KYC क्या है? KYC Full Form In Hindi पूरी जानकारी

Bulbul App क्या है? और Bulbul App से पैसे कैसे कमाये?

अब Star Mark किये गये Message को देखने के लिए आपको Whatsapp के Home Page पर आना है। ऊपर दिए गये 3 Dot पर Click करना है। उसके बाद आपको Starred Message पर Click करना है।

Whatsapp Secret Tricks In Hindi

अब आपके सामने वो Message आयेंगे जो आपने Star Mark किये थे। तो इस तरह से आप Star Mark करके वो Message बहुत आसानी से खोज सकते है।

 whatsapp setting in hindi

3) Blue Tick को Hide करे

अगर आप सोच रहे है की आप अपने दोस्त का Whatsapp Message पढ़े लेकिन उसको पता ना चले की आपने वो Message पढ़ा है। जी हां दोस्तों ऐसा करना संभव है आप ऐसा कर सकते है। आप आपके दोस्त का Message पढेंगे लेकिन उसको पता नहीं चलेगा की आपने वो Message पढ़ा है।

Helo App पर Link कैसे डाले

Tik Tok क्या है? और TikTok से पैसे कैसे कमाते है?

आपको तो पता ही होगा की अगर आपका कोई Message पढता है तो उस Message के निचे Blue Tick आता है। लेकिन आप उस Blue Tick को Hide कर सकते है। इसके लिए आपको आगे दिए Step को Follow करना है।

जब आपको अपने Dost का Message आता है तब आपको Aeroplane Mode On करना है। इसके बाद आपको वो Message पढ़ लेना है। Message पढ़ लेने के बाद आपको Whatsapp Close करना है। फिर आप Aeroplane Mode Off कर सकते है।

अब आपका काम हो गया है, आपने अपने दोस्त का Whatsapp पर Message भी पढ़ लिया है और उसके पास Blue Tick भी Show नहीं होगा। जिससे उसको पता ही नहीं चलेगा आपने वो Message पढ़ लिया है या नहीं।

Instagram से पैसे कैसे कमाए? Best तरीके

GetMega App से पैसे कैसे कमाये? New Earning App 2020

4) कितना भी बढ़ा Status लगाये

आपको तो पता ही है की हम Whatsapp पर सिर्फ 30 सेकंद का Status लगा सकते है। और अभी LockDown की वजह से Whatsapp का नया Update आया है जिसमे आप सिर्फ 15 सेकंद का ही Status लगा सकते है।

अगर आपको इससे बढ़ा Status लगाना होगा तो उसे पहले 15 सेकंद रखना पड़ता है और उसके बाद फिर से 15 सेकंद रखना पड़ता है। इससे हमारा बहुतसा Time ख़राब होता है। और Status रखते वक्त कही बार वो ठीक से रह भी नहीं पाता है।

Amazon Affiliate Account कैसे बनाये In Hindi

WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

अगर आप इन सब परेशानी से बचना चाहते है और 30 सेकंद का Status बिना किसी परेशानी से रखना चाहते है, तो आपको इसके बारे में पहले ही जानकारी दे चुका हु। अगर आपने वो Post अभी तक नहीं पढ़ी है तो आप Whatsapp पर 15 सेकंद से ज्यादा का Status कैसे लगाये? इसे जरुर पढ़िए। जिससे आप एक ही Click में कितना भी बढ़ा Status लगा सकते है।

5) दोस्तों के Status Download करे

आपको आपके दोस्तों के Status कभी तो पसंद आये होंगे। और आपने वो Status आपके दोस्त को Send करने के लिए कहा भी होगा। लेकिन आपका वो दोस्त आपको एक दो बार Send कर देगा बाद में वो परेशान भी हो सकता है। ऐसे में अगर आप अपने दोस्त को Status मांगे बिना ही उसका वो Status रख पाओगे तो कितना अच्छा होगा।

अगर आप अपने दोस्त को परेशान किये बिना ही उसका Status अपने Whatsapp Status पर लगाना चाहते है, तो आपको एक Application Download करनी है। आप निचे दिये गये Download Button से इसे Download कर सकते है। इस App को जैसे ही आप Open करोगे आपके सामने सभी Whatsapp Status आयेंगे जो आपके दोस्तों ने रखे होंगे।

 

Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye?

Meesho App क्या है?और Meesho App से 2019 में पैसे कैसे कमाये?

आखिर में :-

आशा करता हु दोस्तों आपको आज की मेरी ये Post Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020 पसंद आई होगी। क्या आपको इन सभी ट्रिक्स के बारे में पहले से ही पता था या आप को अभी पता चला है ये मुझे Comment Box में जरुर बताये। और ऐसी ही नयी जानकारी पाने के लिए हमसे जुड़े रहिये। तो चलिए मिलते है Next Post में तबतक के लिए धन्यवाद!


0 Response to "Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020"

Post a Comment