5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे? 2020 की Tricks

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

 

5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे? 2020 की Tricks

whatsapp pe 5 se jyada logo ko massage forward kaise kare

5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे?

सो नमस्कार दोस्तों आपको तो पता ही है की हम Whatsapp पर 5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Send नहीं कर सकते है। वैसे इसके बारे में मै पहले ही एक Video बना चूका हु। लेकिन उस Video को बनाने में बहुत दिन हो गये है। और उस Video में बताई गयी Tricks अभी काम नहीं कर रही है। जिसके कारण मुझे बहुत से लोगो की Comment आती है की भाई ऐसी कोई Trick बताओ जो 2020 में या उसके आगे भी काम आये।

इसी कारण आज मै ये Post लिख रहा हु और इस Post में मै आपको दो तरीके बताने जा रहा हु। जिसे Follow करके आप बहुत आसानी से सभी को एक साथ Whatsapp Message Send कर सकते है। तो चलिए जानते है 5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे?

URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाये?

Top 5 Best Free Paytm Cash Apps In Hindi 2020

Whatsapp पर 5 से ज्यादा लोगो को Message कैसे भेजे?

आपको Youtube या Google पर 5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे? इसके बारे में बहुत सी Videos मिल जायेंगी लेकिन वो Tricks आज के समय में काम नहीं आती है जिसके कारण बहुत से लोग परेशान है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज मै आपको ऐसी 2 Tricks बताऊंगा जो 2020 में और इसके आगे भी 100% करेगी। तो चलिए जानते है वो Tricks कौनसी है।

Tricks 1) :-

Step 1) सबसे पहले आपको एक Application Download करनी है। निचे आपको उस App की Download Button मिल जाएगी उसपर Click करके आप वो Apps Download कर सकते है।

 

Step 2) Application Download करने के बाद पको सबसे पहले इसे अपने Mobile में Open करना है।

Instagram से पैसे कैसे कमाए? Best तरीके 2020

Tik Tok क्या है? और TikTok से पैसे कैसे कमाते है? 2020

Step 3) जैसे ही आप इस Apps को Open करोगे आपके सामने बहुत से Option दिखाई देंगे। इसमें से आपको Forward To All Whatsapp Contact पर आपको Click करना है।

Whatsapp pe ek sath sabhiko massage kaise send kare

Step 4) इसके बाद आपको एक Select Contact और Select Group का Option दिखेगा। इसमें से आपको किसी एक को Select करना है।

Step 5) अगर आप Select Contact पर Click करते है तो आपके Mobile में जितने भी Contact List है वो सभी Contact List आपके सामने आ जाएगी। इसमें से आप जितने लोगो को Whatsapp Message भेजना चाहते है उतने लोगो को Select कर सकते है या फिर सभी Contact List को Select कर सकते है। इसे Select करने के बाद आपको निचे Right के Icon पर Click करना है।

घर बैठे Aadhar Card से Pan Card Link कैसे करे?

घर बैठे Pan Card कैसे बनाये? Pan Card Online Apply 2020

अगर आप Group में भेजना मेसेज भेजना चाहते है तो आपको Select Group में Click करना है। लेकिन इसमें आपको New Gorup बनाने होते है। आप यहाँ पर जितने चाहे उतने Group बना सकते है। और जितने चाहे उतने Group में आप एक साथ Whatsapp Message भेज सकते है।

Step 6) अब यहाँ पर आप देख सकते है मैंने 12 Contact Select किये है।

How to send massage more than 5

इसके बाद आपको इन लोगो को जो Message भेजना है वो आपको निचे दिए गये Enter Message Box में Type करना है। इसके बाद आपको Message Box के निचे Add Signature का Option मिलेगा। इसमें आप अपना नाम, Company का नाम या आपके Business का नाम दे सकते है। इसी के साथ आप यहाँ पर आप अपने Website की Link भी दे सकते है।

Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020

अपने खुद के Whatsapp Sticker कैसे बनाये? 

अगर आप ये सब कुछ नहीं देना चाहते है तो आप इसे खाली छोड़ सकते है। इसके बाद आपको Send By का Option मिलता है। इसमें से आप जो Whatsapp Use करते है वो आपको Select करना है।

जैसे की अगर आप Business Whatsapp इस्तेमाल करते है तो Business Whatsapp को Select कीजिये नहीं तो आप अपने Main Whatsapp को Select कर सकते है। फिर आपको निचे दिए गये Start Forwarding/Sending Button पर Click करना है।

Ek sath sabhi ko massage kaise bheje

Step 7) इसके बाद आपके सामने एक Popup Open होगा। इसमें आपको एक Manual का और दूसरा Automatic ऐसे दो Option मिलते है।

Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?2020

Email Marketing क्या है? Email Marketing से पैसे कैसे कमाये?

Manual :- अगर आप इसे Select करते है तो आपको Press Back करके Whatsapp Message Send करने पड़ेंगे। मतलब की एक को Message Send करने के बाद आपको Back आना होगा और फिर से आपको Message Send करना होगा।

आपने जितने Contact Select किये है उतने लोगो को जबतक Message नहीं जाता है तबतक आपको ये Step Repeat करनी होगी। लेकिन इसमें आपको फिर से Message या Contact Select नहीं करने पड़ेंगे। जिससे आपका बहुत सा Time बच जाता है।

Paybox क्या है और Paybox से पैसे कैसे कमाये?

Youtube Channel कैसे बनाये?How To Create Youtube Channel

Automatic : – अगर आप Back Repeat करके Whatsapp Message Send नहीं करना चाहते है। मतलब की जितने भी Contact आपने Select किये है उन सभी को Automatic Message चला जाये। तो आपको 500 रुपये देखर Automatic Option को Enable करना होगा। इसे इनेबल करने के लिए आपको निचे दिए गये Enable Automatic Forwarding पर Click करना है। और आप इसे बहुत ही आसानी से खरीद सकते है।

इसके बाद आपको निचे दिए गये Start Forwarding/Sending Button पर Click करना है।

Whatsapp pe 5 se jyada massage share kaise kare

तो आप इस तरह से अपने Message को एक साथ सभी लोगो को भेज सकते है और आप ये सब सिख गये होंगे। अगर आपको ये Tricks पसंद नहीं आई तो आप दूसरी Tricks को भी इस्तेमाल कर सकते है।

Amazon Affiliate Account कैसे बनाये In Hindi 2020

Whatsapp New Tips And Tricks In Hindi 2020

Tricks 2) :-

Step 1) सबसे पहले आपको अपने Whatsapp को Open करना है।

Step 2) इसके बाद आपको ऊपर 3 Dot पर Click करना है।

Step 3) अब आपके सामने बहुत से Option आयेंगे इसमें से आपको New Broadcast पर Click करना है।

5 se jyada logo ko whatsapp massage kaise kare

Step 4) अब यहाँ पर आपको जितने Contact को Message Send करना है उन सभी को आपको Select करना है। और निचे दिए गये Right Button पर Click करना है।

Helo App पर Link कैसे डाले

GetMega App से पैसे कैसे कमाये? New Earning App 2020

अब आपका एक Broadcast तैयार हो जायेगा। ये एक Whatsapp Group की तरह ही होता है। लेकिन इसमें किसी को पता नहीं चलता है और वो लोग एक दुसरे को Message नहीं कर सकते है। इसे सिर्फ आपको पता होता है इसमें कौन कौन शामिल है। और सिर्फ आप ही यहाँ पर Message कर सकते है।

Step 5) अब आपको वो Broadcast Open करना है और आप जो Whatsapp Message देना चाहते है वो Type करके Send कर दीजिये वो Whatsapp Message सभी को एक ही Click में चला जायेगा।

Amazon Affiliate Account कैसे बनाये In Hindi

WhatsApp delete Message कैसे देखे और पढ़े

आखिर में :-

आशा करता हु आपको आज की मेरी ये Post 5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे? 2020 की Tricks पसंद आयी होगी। अगर आपका इससे Related कोई सवाल है तो आप मुझे निचे Comment में पूछ सकते है। उसका जवाब मै जल्दी से देने की कोशिश करूँगा। और ये Post अपने दोस्तों के साथ भी Share करे ताकि उनको भी इसके बारे में पता चले।

अगर आपने अभी तक हमारे Instagram Account को Follow नहीं किया है तो आप जल्दी से हमारा Instagram Account technicalganu7894 को Follow कीजिये। वहापर आपको नए Update के बारे में जानकारी मिलती रहेगी। तो चलिए मिलते है Next Post में तब तक के लिए धन्यवाद!

Best 5 Methods Whatsapp Se Paise Kaise Kamaye? 

Tiktok Video पर View और Like कैसे बढ़ाये? 2020 की Best Tricks

0 Response to "5 से ज्यादा लोगो को Whatsapp Message Forward/Send कैसे करे? 2020 की Tricks"

Post a Comment