Youtube Seo Tools से Youtube Video का Seo कैसे करे? 2020

Encrypting your link and protect the link from viruses, malware, thief, etc! Made your link safe to visit. Just Wait...

Youtube Seo Tools से Youtube Video का Seo कैसे करे? 2020


20200423 122944 - Youtube Seo Tools से Youtube Video का Seo कैसे करे? 2020

Youtube Channel का Seo कैसे करे?

नमस्कार दोस्तों, हर कोई अपने Youtube Video पर View बढ़ाना चाहते है। लेकिन Youtube Video पर View नहीं आते है, क्योकि आज के समय में Competition इतना बढ़ गया है की छोटे Youtubers के Video Rank ही नहीं हो पाते है। लेकिन आपको घबराने के कोई जरुरत नहीं है। क्योकि Youtube Video पर View बढ़ने के बहुत से तरीके है जिसके कारण आपके Video पर View आ सकते है।

लेकिन उसके लिए आपको Video बनाने से लेकर Video पर View लाने तक की सही जानकारी होनी चाहिये। तो इसी बात को ध्यान में में रखते हुए मै आपको सभी जानकारी Step By Step Technicalganu.com पर देता रहूँगा। और आज की इस Post में इसकी शुरुवात करने वाले है। आपको तो Video बनाने के बारे में तो पता ही है। लेकिन उसके बाद Youtube Video का Seo करना बहुत ही जरुरी है।

Keyword Research Kaise Kare? Best Keyword Research Tool

Youtube Video को Suggested Or Recommended में कैसे लाये?

लेकिन बहुत से नये Youtubers को Youtube Seo के बारे में पता नहीं होता है। तो आज हम इस Post में Youtube Seo Tools से Youtube Video पर View कैसे बढ़ाये? इसके बारे में जानकारी लेने वाले? Youtube Video का Seo करने के लिए आपको एक Youtube Seo Tools की जरुरत पड़ेगी। तो चलिए जानते है Youtube Seo Tools कैसे Download कैसे करे? और Youtube Seo Tools कैसे इस्तेमाल करे?

Youtube Seo Tools कैसे इस्तेमाल करे?

Youtube Seo Tools इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। इस Youtube Seo Tools की मदत से आप अपने Youtube Video का Full Seo कर सकते है। इस Youtube Seo Tools में आप अपने Youtube Video के लिए आप Tags, Title, Description और Thumbnail Create कर सकते है।

और इस Youtube Seo Tools की एक खासियत है, इस Tool में आपको Trending Tags,Title मिलेंगे। जिससे की आपके Youtube Video पर ज्यादा से ज्यादा View आ सकते है।

YouTube Channel को Promote कैसे करे? Best Tricks 2020

outube Channel कैसे बनाये? How To Create Youtube Channel

सबसे पहले आपको इस Youtube Seo Tools को अपने Mobile में Download करना है उसकी Link आपको निचे मिल जाएगी।

इसके बाद आप जैसे ही इस Youtube Seo Tools को अपने Mobile पे Open करोगे आपके सामने बहुत से Tool आयेंगे। इसमें आपको Title, Tags, Thumbnail Generator Tool मिलते है। इसके साथ साथ आपको यहाँ पर Find Video Tags, Find Thumbnail जैसे आपको Video Tools मिल जाते है। यहाँ पर आपको Video Tools ही नहीं बल्कि Channel Tools भी मिल जाते है। तो चलिए ये Tools से हम क्या कर सकते है ये जानते है।

1) Tags Generator :-

Tags Generator Tool की मदत से आप Tags Generate कर सकते है। इसमें आपको एक Title डालना पड़ता है और Submit Button पर Click करना है। इसके बाद ये Tool आपको इस Title से Related Tags Generate करके देगा। और ये सभी Tags Google में Top Rank पर Search होने वाले होते है। जिसकी मदत से आपका Video Top Rank पर आ सकता है।

अपने YouTube Channel को नंबर 1 पर कैसे लाये।

Youtube Subscriber Kaise Badhaye। 4 New Tricks

2) Thumbnail Generator :-

इस Tool की मदत से आपको आपके Video के Topic से Related Thumbnail Generate करने में मदत करता है। मतलब की आपको यहापर अपने Video का Title देना है। ये Tool आपको Title से Related Thumbnail देगा जिसकी मदत से आप अपने Video के लिए अच्छा Thumbnail Create कर सकते है।

3) Title Generator :-

Title Generator Tool की मदत से आप अपने Video के लिए Title Generate कर सकते है। इसमें आपको अपने Video से Related Keyword Search करना है। आपके सामने Top 10 Title आयेंगे जो की Top Rank पर है।

How To Increase Youtube Subscriber

Youtube Channel पर 4000 Hours Watchtime कैसे पूरा करे?

4) Find Video Tags :-

Find Video Tags की मदत से आप किसी भी Video के Tags पता कर सकते है। मतलब की आपको किसी एक Video की Link यहाँ पर Paste करनी है जो Top Rank पर है। आपको Find Video Tags ये उस Video के Tags Find कर के देगा। जिसको आप अपने Video में लगाकर अपने Video को भी Rank में ला सकते है।

5) Find Thumbnail :-

Find Thumbnail की मदत से आप किसी भी Video का Thumbnail Download कर सकते है। इसमें आपको किसी भी Video की Link यहापर Paste कर देनी है। जिससे आपको ये Tool उस Video का Thumbnail Find करेगा और आप इसे Download करके इसमें Edit करके अपने Video के लिये Thumbnail बना सकते है।

Best Hindi Blog For Guest Post? Hindi Guest Post Sites 2020

Backlink क्या है? और Backlink कैसे बनाये? 2020

6) Channel Tools :-

Youtube Channel Tool में आपको बहुत से Tool मिलते है। इसमें आप अपने Channel के लिए Keyword Find कर सटे है। Channel Art Find कर सकते है। और भी बहुत कुछ कर सकते है। जिससे की आपके Youtube Channel का Full Seo हो जायेगा।

आखिर में :-

आशा करता हु दोस्तों आपको आज की मेरी ये Post Youtube Seo Tools से Youtube Video का Seo कैसे करे? पसंद आयी होगी। ऐसी जानकारी पाने के लिए हमसे जुड़े रहिये और हमारे Instagram Account  abhishektiwari_200को Follow जरुर करे। और आपका कोई सवाल है तो आप मुझे निचे Comment में पूछ सकते है। तो चलिए मिलते है Next Post में तबतक के लिए धन्यवाद।

How To Rank Youtube Video On First Page

Youtube Video Par View Kaise Badhaye? Best Tricks 2020

0 Response to "Youtube Seo Tools से Youtube Video का Seo कैसे करे? 2020"

Post a Comment